एक बार फिर मजबूत सरकार।

लोकसभा चुनाव 2019 में जनता ने मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत देकर एक बार फिर से एक मजबूत सरकार बनाने का मौका दिया है।

बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 543 में से 354 सीटें और अकेले बीजेपी ने 303 सीटें जीती हैं। विपक्षी दलों और महागठबंधन के बड़े बड़े नेताओं को करारी हार का सामना करना पड़ा है । सवसे बड़ी पार्टी कोंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी यूपी की अमेठी सीट पर हार गए। बीजेपी की स्मृति ईरानी ने उन्हें करारी मात दी। दूसरी ओर मुख्य मंत्री रह चुके अखिलेश यादव की धर्मपत्नी भी अपनी सीट नही बचा पाई।
इसके साथ ही बहुत से बड़े बोल वाले नेताओं ने भी हर का स्वाद चखा। बीजेपी से कांग्रेस में गये शत्रुघन सिन्हा। टूकड़े गैंग के नेता कन्हैया कुमार। हिन्दू आतंकवाद के जन्मदाता दिग्विजय सिंह। राजस्थान के युवराज ज्योतिराज सिंधिया को भी करारी हार का सामना करना पड़ा।

इस बार देश की जनता ने जाति-धर्म से ऊपर उठकर वोट दिया। और जाति धर्म के नाम पर जनता को बेहकाने वाले नेताओं को हार का सामना करना पड़ा। इस बार नए युवा वोटरों ने मोदी सरकार के काम को देखकर वोट दिया।

मोदी सरकार की शौचालय बनाओ योजना से लेकर आयुष्मान भारत योजना ने देश के लोगों को बहुत प्रभावित किया। इसके साथ ही पाकिस्तान को करारा जवाब देने पर भी लोगों ने मोदी सरकार को दुबारा बहुतमत में ला दिया।

इस बड़ी जीत का पूरा श्रय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जाता है। उन्होंने पूरे 5 साल बिना आराम किये देश के लिए काम किया जिसका फल जनता ने उन्हें दुबारा प्रधानमंत्री बनाकर दिया।

अब मोदी सरकार अपनी नई पारी में देशहित के लिए क्या क्या कार्य करेगी यह देखने लायक होगा। क्योंकि जनता को मोदी जी से पहले से ज्यादा उम्मीदें है। और इस चुनाव में मोदी जी ने सभी को चौकीदार बनाया है तो देश की जनता सरकार के कामों की चौकीदारी भी पूरी शिद्दत के साथ करेगी।

न्यूज़ वन नेशन भी एक सच्चे देश भक्त चौकीदार की तरह मोदी सरकार के कामों और योजनाओं को जनता के सामने रखेगा। और हमेशा सरकार को सिटी मार मारकर जगाता रहेगा।

जय हिंद जय भारत

Leave a Reply