Facebook Se Paise Kaise Kamaye : फेसबुक से लोग कमा रहे हैं लाखों

Earn Money From Facebook Page: हमारे देश में लोगों के द्वारा अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाता है। देश में मुख्य तौर पर ट्विटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल लोग करते हैं। बात करें अगर फेसबुक की, तो देश में फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या 60 करोड़ से भी ज्यादा है।

जिनमें से अधिकतर यंग लोग हैं। इसके अलावा हर उम्र के लोग यहां पर पाए जाते हैं। कई लोग फेसबुक पर सिर्फ चैटिंग करने के लिए या फिर वीडियो कॉल करने के लिए अथवा समाचार पढ़ने के लिए आते हैं, परंतु कई लोग ऐसे भी हैं, जो फेसबुक पर इन सभी कामों को छोड़कर कुछ अलग कर रहे हैं और ऑनलाइन फेसबुक से Earning कर रहे हैं।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए (Facebook Page Se Paise Kaise Kamaye)

यदि आप भी दूसरे लोगों की तरह फेसबुक से Online Ghar Baithe Paise कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक पर एक पेज का निर्माण करना होगा। फेसबुक पर आप फ्री में पेज बना सकते हैं। यह ऑप्शन आपको अपनी प्रोफाइल में ही मिल जाता है।

पेज बनाने के बाद आपको अपने पेज पर अच्छी-अच्छी पोस्ट करनी है, जोकी फोटो, Reels और वीडियो हो सकते हैं और अपने फेसबुक पेज पर अधिक से अधिक लाइक लाने का प्रयास करना है। आप जब कुछ दिनों तक ऐसा करेंगे, तो आप देखेंगे कि, आपके फेसबुक पेज पर अच्छे खासे Like हो गए हैं। अब Facebook Page Income कैसे होगी, यह हम आगे जानते हैं।

फेसबुक पेज से कमाई कैसे होगी? (Make Money From Facebook in Hindi)

जब आपके फेसबुक पेज पर अच्छे खासे फॉलोअर हो जाते हैं, तब आप अपने फेसबुक पेज पर Monetization इनेबल कर सकते हैं।‌इससे फेसबुक पेज पर अपलोड की गई वीडियो पर एडवर्टाइजमेंट आती है जिससे आपकी इनकम होती है। इसके अलावा लोग आपको वीडियो पसंद आने पर Star भेजते है, जोकि रियल पैसा ही होता है।

इसके अलावा वीडियो के किसी भी पार्ट पर आप किसी Sponsor Ad को लगा सकते हैं और स्पांसर एड देने वाले कंपनी या व्यक्ति से कमाई कर सकते हैं। आप Affiliate Marketing भी अपने फेसबुक पेज के माध्यम से कर सकते हैं। इसके अलावा Link Shortning का इस्तेमाल भी फेसबुक पेज से पैसा कमाने के लिए कर सकते हैं। आप चाहे तो किसी दूसरे के लिंक को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करने के बदले में भी क्लाइंट से पैसा ले सकते हैं।

फेसबुक पेज से कितना पैसा कमा सकेंगे? (Facebook Se Kitna Paisa Kamaynge)

फेसबुक पेज से होने वाले कमाई के बारे में कुछ भी नहीं बताया जा सकता है। हालांकि एक बात तो पक्की है कि, आप यहां से अनलिमिटेड कमाई कर सकते हैं। कई लोग महीने में फेसबुक पेज से ₹10000 कमा रहे हैं, तो कई लोग 50000 कमा रहे हैं, तो कई लोग 2 Lakh से लेकर के 3 Lakh या फिर इससे भी ज्यादा कमा रहे हैं।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *