नेशनल स्पेशल ओलम्पिक भारत के लिए यूएसआर इंदु समिति में बच्चों के सिलेक्शन कैंप का आयोजन

यूएसआर इंदु समिति, बसई, रामनगर उत्तराखंड में रविवार 11 अगस्त 2024 को स्पेशल ओलम्पिक भारत के तहत नेशनल के लिए ‘बोची’ और ‘टेबल टेनिस’ खेलों में प्रतिभागियों के चयन हेतु स्टेट सिलेक्शन कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों का ट्रायल हुआ। स्पेशल बच्चों को पहले प्रेक्टिस करवाई गई और फिर उनका चयन के लिए ट्रायल हुआ। इस कैंप में यूएसआर इंदु समिति के एक बच्चे का नेशनल के लिए और रुद्रपुर की एक अन्य संस्था से तीन बच्चों का नेशनल के लिए सिलेक्शन हुआ।
सुबह 10 बजे आयोजन शुरु हुआ। इस दौरान प्रमुख रुप से स्पेशल ओलम्पिक उत्तराखंड भारत की ओर से को-प्रेसिडेंट मिसेस शशि राना, स्पोटर्स डायरेक्टर जगदीश सिंह चौहान, स्टेट मेंबर विजय लक्ष्मी, प्रोग्राम मैनेजर अंकुर अग्रवाल, नेशनल कोच जितेंद्र कुमार प्रमुख तौर पर उपस्थित थे। आरंभ में अतिथियों और संस्था प्रबंधक संदीप रावत ने दीप प्रज्जवलित कर आयोजन की शुरुआत की। यूएसआर इंदु समिति द्वारा संचालित जेएसआर आवासीय स्पेशल स्कूल के पांच बच्चों क्रमशः दिशु, जितेंद्र पटवाल, मानवी बिष्ट, आरुषी रावत और दीपा बिष्ट का इन दोनों खेलों के लिए ट्रायल हुआ। इसके अलावा रुद्रपुर की एक अन्य संस्था स्टार्ट इंस्टीटयूट रुद्रपुर के भी तीन बच्चों सहित अन्य का ट्रायल हुआ। ट्रायल में देखा गया कि सभी बच्चों ने काफी प्रशंसनीय प्रयास किया।


इन बच्चों का हुआ चयन


अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रायल में यूएसआर इंदु समिति की ओर से जितेंद्र पटवाल का नेशनल के लिए चयन हुआ। इसके अलावा स्टार्ट इंस्टीटयूट रुद्रपुर के देवांश अग्रवाल, कीर्ति वाधवा तथा मेघा अरोड़ा का भी नेशनल के लिए चयन हुआ। स्पेशल बच्चों के लिए खेलों के प्रति लगाव और बेहतर भविष्य के उद्देश्य से ये आयोजन किया जा रहा है। आखिर में समूह फोटोग्राफ भी हुआ। बच्चों में इस आयोजन को लेकर काफी उत्साह देखा गया। इस दौरान यूएसआर इंदु समिति की ओर से कोच राजेंद्र आर्या सहित संपूर्ण स्टॉफ प्रमुखता से उपस्थित था। सभी ने आयोजन में सहयोग किया।

Share

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *