PACL की संपत्ति बेच रही है SEBI। सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका।

चिटफंड कंपनी पर्ल्स ग्रुप के करीब 6 करोड़ निवेशकों का 49000 करोड़ रुपया लौटाने की प्रक्रिया सेबी ने शुरू कर दी है.जिसके आवेदन 30 अप्रैल तक ऑनलाइन मांगे गए हैं।

यह पैसा PACL की खरीदी गई प्रोपर्टी बेचकर निवेशकों को लौटाया जयगा। पीएसीएल की कई संपत्तियों की नीलामी हो चुकी है ।

तीन मुख्य एजेंसियों के जरिये सेबी पीएसीएल की प्रापर्टी की नीलामी करा रही है. इन प्रापर्टी के लिए कोई भी ऑनलाइन बोली लगा सकता है. इसके लिए https://www.auctionpacl.com/ नाम से एक विशेष वेबसाइट भी बनाई गई है. नीलामी का काम देख रही एजेंसियों के नाम हैं यूटीआई (UTI) इंफ्रास्ट्रक्चर टेक्नालॉजीज एंड सर्विसेज, एचडीएफसी (HDFC) रियल्टी लिमिटेड और एसबीआई (SBI) कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड।

अगर आप कम दाम में अपनी मनपंसद प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं तो समय समय पर इस वेबसाइट को चेक करते रहें।

UTI एजेंसी चंडीगढ़, गोवा, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और पंजाब में पीएसीएल की प्रॉपर्टी की नीलामी कर रही है. HDFC रियल्टी लिमिटेड तमिलनाडु, हरियाणा, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में पीएसीएल की प्रॉपर्टी की नीलामी कर रही है। और SBI कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पीएसीएल की प्रॉपर्टी की नीलामी कर रही है. पीएसीएल की प्रॉपर्टी की नीलामी जस्टिस लोढ़ा समिति की निगरानी में की जा रही है।

PACL से जुड़ी खबरों की जानकारी के लिए न्यूज़ वन नेशन की एप से जुड़े रहें।

Leave a Reply